Two Line Sad Shayari | Hindi, English| हम बुरे लोग है साहब, हम बुरे वक्त में काम आएंगे

Two Line Sad Shayari
hum bure log hai sahab shayari


Two Line Sad Shayari


हम बुरे लोग है साहब,
हम बुरे वक्त में काम आएंगे।

Hum Bure log hai Sahab,
Hum Bure Vakt mein Kaam Aayenge.

जो झेल गए हंस के कड़ी धूप के तेवर,
तारों की खुनक छाओं  मैं वो लोग जले हैं !

Jo jhel gaye hans ke kari dhoop ke tewar,
Taroon ki khunk chhaon main wo log jale hain.
Two Line Sad Shayari in Hindi

हाथ छुटे भी तो रिश्ते नही छूटा करते,
वक्त की शाख से लम्हे नही टूटा करते।

Haath Chhute Bhi Toh Rishte Nahi Chhuta Karte,
Waqt Ki Shaakh Se Lamhe Nahi Tuta Karte.

मौसम नहीं जो पल भर में बदल जाऊ
जमीन से दूर कहीं और ही निकल जाऊ
पुराने वक्त का सिक्का हॅू…
मुझे फेक न देना, बुरे दिनों में शायद मैं ही चल जाऊ

Mausam Nahi Jo Pal Mein Badal Jaun
Zameen Se Door Kahi Aur He Nikal Jaun
Purane Waqt Ka Sikka Hun…
Mujhe Feck Na Dena, Bure Dino Mein Shayad
Mein He Chal Jaun

Two Line Sad Shayari for Girlfriend


खुद को भी कभी महसूस कर लिया करो,
कुछ रौनकें खुद से भी हुआ करती हैं।

Khud Ko Bhi Kabhi Mahsoos Kar Liya Karo,
Kuchh Raunakein Khud Se Bhi Hua Karti Hain.

दावे मोहब्बत के मुझे नहीं आते यारो,
एक जान है जब दिल चाहे माँग लेना।

Daawe Mohabbat Ke Mujhe Nahi Aate Yaaro,
Ek Jaan Hai Jab Dil Chaahe Maang Lena.

आँसू नहीं हैं आँख में लेकिन तेरे बगैर,
तूफान छुपे हुए हैं दिले-बेकरार में।

Aansoo Nahi Hain Aankh Mein Lekin Tere Bagair,
Toofan Chhupe Huye Hain Dile-Bekaraar Mein.

Two Line Sad Shayari in Hindi


इस छोटे से दिल में किस किस को जगह दूँ मैं,
गम रहे, दम रहे, फरियाद रहे या तेरी याद।

Iss Chhote Se Dil Mein Kis-Kis Ko Jagah Doon,
Gham Rahe, Dum Rahe, Fariyad Rahe Ya Teri Yaad.

न जाने किस तरह के हैं दुनिया के लोग भी,
प्यार भी प्यार से करते हैं और बर्बाद भी प्यार से।

Na Jaane Kis Tarah Ke Hain Iss Duniya Ke Log Bhi,
Pyar Bhi Pyar Se Karte Hain Aur Barbaad Bhi Pyar Se.

आवाज़ में ठहराव था आँखों में नमी सी थी,
और कह रहा था मैंने सब कुछ भुला दिया।

Awaaz Mein Thehraao Tha Ankhon Mein Nami Si Thi,
Aur Keh Raha Tha Maine Sab Kuchh Bhula Diya.

Two Line Sad Shayari for Girlfriend


मुलाकातें नही मुमकिन इतना तो एहसास है मुझको,
पर तुम्हे मै याद करती हूँ तुम इतना याद रख लेना।

दिल से निकली ही नही शाम जुदाई वाली,
तुम तो कहते थे.. बुरा वक़्त गुज़र जाता है।

उस मोड़ से शुरू करनी है फिर से जिंदगी,
जहा सारा शहर अपना था और तुम अजनबी।

हमारी चर्चा छोडो दोस्तों, हम ऐसे लोग है जिन्हें, 
नफरत कुछ नहीं कहती और मोहब्बत मार डालती है।

दुनिया मतलबी है यारों, यहां किसी को फर्क नहीं पड़ेगा
ग़म तुम्हारा है, तुमको ही सहना पड़ेगा।

मुझे लगा वो तबाह हो जाएगी मुझसे बिछड़कर ,
उसके चेहरे पे सुकून देखा तो सारे अफसोस मिट गए।

Two Line Sad Shayari in Hindi


उसकी तरक्कियों की कहानी में मैं भी हूँ,
अब देखना ये है की वो सुनाता कहाँ से है।

महक रही मेरी दुनिया आगोश में तुम्हारे,
असर तुम्हारा इन फिज़ाओं में दिख रहा।

इन्हीं रास्तों ने जिन पर मेरे साथ तुम चले थे,
मुझे रोक के पूछा की तेरा हमसफ़र कहाँ है।

कुछ रिश्तों को मुलाकातों की जरुरत नहीं होती,
दिल से ही याद करो वो निखर आया करतें हैं।

बहुत कुछ खो चूका हूँ, ऐ ज़िन्दगी तुझे सवारने की कोशीश में,
अब बस ये जो कुछ लोग मेरे हैं, इन्हें मेरा ही रहने दे।

सब रिश्ते नाते तोड़ दिए हमने तेरी खातिर,
तुने हमारा ही दिल तोड दिया रिश्ते नातों के खातिर।

Two Line Sad Shayari for Girlfriend


कितना बदला हुआ लगता है ना सब,
जब किसी के पास होने पर भी दिलों की दूरियां लगती है।

मेरी थी तुम कभी, तुम्हारा था मैं कभी,
ना जाने क्यों लगते अब हम, एक-दूसरे को अजनबी।

बहुत आसान था तुम्हारे लिए मेरे पास आना और फिर बीच रास्ते में छोड़ जाना,
ज़रा पूछो इस दिल से जिसके लिए मुश्किल है यादों को भूला पाना।

यूं तो दिन निकल जाया करते है मेरे, तेरे बिना
बस रातों की नींदें तेरी यादें उड़ा दिया करती हैं।

बहाने ढूंढ रही थी वो मुझसे दूर जाने को,
मैने उससे नाराज़ होकर उसकी मुश्किल आसान कर दी।

बहुत हैं यहां पर जिन्होंने ना जाने कितने दिल लूटे है,
एक सच तो ये भी है कि हजारों दफा उनके दिल भी टूटे हैं।

Two Line Sad Shayari in Hindi


रिवाज़ खत्म हो गया शायद मोहब्बत के बदले मोहब्बत का,
अब तो मोहब्बत के बदले में नफरत मिलती है।

सब कुछ बदला बदला था जब बरसो बाद मिले
हाथ भी न थाम सका वो इतने पराये से लगे

तुम्हें क्या लगता है तुम्हारे बाद मेरा हाल क्या होगा? 
एक काम करो माचिस लो और कागज जला  दो

उसकी मौजूदगी दिल की धड़कनें बढ़ा कर रखती है
क्या उसके दुर जाने से बंद भी हो सकती है

यह दिन भी खत्म यह महीना भी खत्म
तेरा इंतजार ना हुआ समंदर हो रखा

तुझ पर तो मेरी खुद्दारी भी काम नहीं आती
तुम कहते हो छोड़ दो हमें हम छोड़ भी नहीं पाते

Two Line Sad Shayari for Girlfriend


कभी हो मुखातिब तो कहूँ क्या मर्ज़ है मेरा,
अब अगर तुम दूर से पूछोगे तो ख़ैरियत ही कहेंगे।

वो रोज़ देखता है डूबते सूरज को इस तरह,
काश मैं भी किसी शाम का मंज़र होता।

वो तो अपनी एक आदत को भी ना बदल सका!!
जाने क्यूँ मैंने उसके लिए अपनी जिंदगी बदल डाली!!

बहुत ही अजीब से हो गए हैं ये रिश्ते आजकल के,
सब फुरसत में हैं लेकिन वक़्त किसी के पास नहीं।

मैं मोहब्बत करता हूँ तो टूट कर करता हुँ
ये काम मुझे जरूरत के मुताबिक नहीं आता

मंजिले छोड गई मुझे तो रास्तो ने पाल लिया,
जा जिंदगी तेरी जरूरत नहीं है मैंने खुद को संभाल लिया!!

Two Line Sad Shayari in Hindi


शायद खुदा ने लिखा ही नहीं तुझको मेरी किस्मत में,
वरना खोया तो बहुत कुछ था एक तुझे पाने के लिए!!

नजर में फिर फूल महके दिल में फिर से शम्में जलीं,
फिर तसव्वुर ने लिया उस बज़्म में जाने का नाम।

शायद कोई तराश कर मेरी किस्मत संवार दे,
यह सोच कर हम उम्र भर पत्थर बने रहे।

Hum bure log hai sahab


बदनामी तो हमारे साथ कुछ यूँ चलती है,
जैसे इंसान के साथ उसकी परछाईं

घेरने की कोशिश मुझे करने वालों एक बात तो बता दो,
क्या कभी बाज कोओं से डरा है

हमारा दिल तो लोहे की तरह है जनाब,
जितनी चोट तुम इसे दोगे उतना ही दर्द तुम्हारे होगा

Sad heart touching shayari in hindi


दोस्तो से ज्यादा हमारे दुश्मनों की तादाद है,
क्योकि हम दोस्ती से ज्यादा दुश्मनी निभाने में यकीन रखते है

आँधी का वजूद मिट जाता है अक्सर तूफानो से टकराकर,
तुझमे और मुझमे बस यही फर्क है

लौटकर मुझको गले लगाने की मत सोचना,
क्योकि लौटी हुयी चीज को तो हम पैरो में रखना भी पसंद नहीं करते

Hum bure log hai sahab shayari


लौटकर मुझको गले लगाने की मत सोचना,
क्योकि लौटी हुयी चीज को तो हम पैरो में रखना भी पसंद नहीं करते

हम बुरे ही भले अब,
जब अच्छे थे तब कौन से मैडल मिल गए

मेरी खामोसी को कमजोरी ना समझ ऐ काफिर,
गुमनाम समन्दर ही खौफ लाता है ।

Bure log status hindi


तेवर तो हम वक्त आने पे दिखायेंगे,
शहर तुम खरीदलो उस पर हुकुमत हम चलायेंगे।

मैं उस किस्मत का सबसे पसंदीदा खिलौना हूँ,
वो रोज़ जोड़ती है मुझे फिर से तोड़ने के लिए।

कुछ लोग मुझे अपना कहा करते थे,
सच कहूँ तो वो सिर्फ कहा करते थे।

Hum bure log hai shayari


यदि सहन करने की हिम्मत रखता हूं,
तो तबाह करने का हौसला भी रखता हूं।

अपनी नजरों में काफी अच्छे हैं हम,
हमने हर किसी की नजरों का ठेका नहीं ले रखा।

 मुझसे नफरत करने वाले कमाल का हुनर रखते हैं,
मुझे देखना भी नहीं चाहते, और मुझ पर ही नजर रखते है।

बुरे लोग शायरी


बुरा हमें भी लगता है,
बस तुम्हे एहसास नहीं होने देते।

जिद में आकर उनसे ताल्लुक तोड़ लिया हमने,
अब सुकून उनको नहीं और बेकरार हम भी हैं।

जहाँ आस होती हैं, वहाँ विश्वास होता हैं,
जहाँ विश्वास होता हैं, वहीं तो विश्वासघात होता हैं।

Bure log status in hindi


लोग कहते हैं कि मेरा भी समय आएगा,
मैं कहता हूं मेरा समय में खुद लाऊंगा।

जहाँ रहेगा वहाँ रोशनी लुटाएगा,
किसी चिराग का अपना मकान नहीं होता।

उनको लगी खरोंच का पता पूरे शहर को है,
हमारे गहरे जख्म की कहीं चर्चा तक नहीं।

hum bure log h sahab status


जो हमें समझ नहीं सका उसे पूरा हक है कि,
वो हमें बुरा ही समझे।

मेरे कोई बुरी आदत नहीं,
बस गुस्सा कंट्रोल नहीं होता।

मैं बुरा हूं मैं मानता हूं,
मगर मैं आपको भी जानता हूं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ