50+ Broken Heart Shayari In Hindi | Toote Dil Ki Shayari


बरबाद कर देती है मोहब्बत हर मोहब्बत करने वाले को क्यू कि
इश्क़ हार नही मानता, और दिल बात नही मानता !!!

हमें आदत नहीं हर एक पे मर मिटने की…
तुझे में बात ही कुछ ऐसी थी दिल ने सोचने की मोहलत ना दी…

क्यूँ शर्मिंदा करते हो रोज,
हाल हमारा पूँछ कर …
हाल हमारा वही है जो तुमने बना रखा हैं.

50+ Broken Heart Shayari In Hindi  Toote Dil Ki Shayari

Broken Heart Shayari

Broken Heart Shayari

हमसे छुपा के दर्द वो जो मुस्कुरा दिये ,
आँखों ने सारे राज़ हमको बता दिये


तेरी आरज़ू करना मेरी ज़िंदगी का खवाब है ,
तुझे पाना मेरे लिए दुशवार है ,
मेरे ग़मों का हिसाब मत लगा ,
दिल का हर एहसास दर्द की किताब है |


Toote Dil Ki Shayari

Toote Dil Ki Shayari

मेरी हंसी में छुपे दर्द को महसूस तो कर ,
बस यूं ही हंस -हंस के खुद को सज़ा देता हूँ मैं |


कल बिछड़ना है तो अहदे वफा (प्यार का वादा )सोच के मांग ,
अभी अगाज़े (शरुआत )मोहब्बत है गया कुछ भी नहीं |


shayari broken heart

shayari broken heart

इश्क़ की चोट का कुछ दिल पे असर हो तो सही ,
दर्द कम हो या ज़ियादा हो मगर हो तो सही|


कुछ दर्द की शिद्दत है कुछ पास-ए- मुहब्बत है ,
हम आह तो करते हैं फरियाद नहीं करते |


broken heart in hindi

broken heart in hindi

दिल का दर्द शिद्दत से बढ़ता जा रहा है ,
ये अपनी सारी हदें पार करता जा रहा है ,
महबूब भी ब हुत संग दिल है मेरा ,
वो ये खता बार-बार करता जा रहा है |


तेरी बाहों में आना चहता हूँ ,
एक बार फिर मुसकुराना चहता हूँ ,
अब तन्हाइयों का दर्द बर्दाश्त नहीं होता मुझसे ,
में तुझे फिर एक बार छुना चहता हूँ |


broken heart images in hindi

broken heart images in hindi

कब ठहरेगा दर्दे दिल कब रात बसर होगी ,
सुनते थे वो आएंगे सुनते थे की सहर होगी |


वो एक ही चेहरा तो नहीं सारे जहाँ में ,
जो दूर है वो दिल से उतर क्यों नहीं जाता |


broken heart sms in hindi

broken heart sms in hindi

वो नाम जो बरसों से ना चेहरा न बदन है ,
वो खवाब अगर है तो बिखर क्यों नहीं जाता |


मैं तो आईना हूँ टूटना मेरी फितरत है ,
इसलिए पत्थरों से मुझे कोई गिला नहीं ।


broken heart love shayari

broken heart love shayari

इन्सान अपनी मर्जी से खामोश नहीं होता,
किसी ने बहुत सताया हुआ होता है।


किसी के साथ न हो ऐसा हादसा,
या रब्ब के किसी के प्यार को किसी से प्यार हो जाये।


broken heart shayari in english with images

broken heart shayari in english with images

कसूर उनका नहीं हमारा ही है हमारी,
चाहत ही इतनी थी कि उनको गुरूर आ गया।


फिर उसकी याद, फिर उसकी आस, फिर उसकी बातें,
दिल लगता है तुझे तड़पनेका बहुत शौक है ।


broken heart shayari in english

broken heart shayari in english

मैं महफ़िल में बीठूंगा ज़रूर पर पियूँगा नहीं,
मेरा दर्द मिटा सके शराब की इतनी औकात नहीं |


मुझे भी ज़िन्दगी में तुम ज़रूरी मत समझ लेना,
सुना है तुम ज़रूरी काम अक्सर भूल जाते हो…!!


broken heart shayari in hindi

broken heart shayari in hindi

ये मोहब्बत है या नफरत कोई इतना तो समझाए,
कभी मैं दिल से लड़ता हूँ कभी दिल मुझ से लड़ता है…

heart broken shayari in hindi for girlfriend

heart broken shayari in hindi for girlfriend

गम का तेरे जहर पी लिया मैने जैसे भी मुमकिन था, जी लिया मैने
अपने प्यार की कदर की खातिर अपने होठों को सी लिया मैने


दिए तूने जो जख्म वो नयी बात नही हमने तुमसे मोहब्बत की बेवफ़ाई नही
तेरी झील सी आँखों का समंदर ही गहरा था डूब मैं ही गया तेरा कोई कसूर ही नही


broken heart sad shayri

broken heart sad shayri

ऐ खुदा तूने ये प्यार ही क्यों बनाया
जिनके हम थे कभी दिल के करीब इतने उसने ही मुझे क्यों इस तरह सताया
ना उनसे मिलते हम ना प्यार ही होता आज रो रहे हैं हम क्यों दिल उनसे लगाया


कुछ कदम हम चले कुछ कदम तुम चले
फ़र्क़ सिर्फ़ इतना रहा
हम चले तो फासला घटता गया और तुम चले तो फासला बढ़ता गया


broken heart shayri

broken heart shayri

एक सिलसिले की उम्मीद थी उनसे वो ही फ़ासले बढ़ाते गये
हम तो पास आने की कोशिश में थे ना जाने क्यूँ वो हमसे दूरियाँ बढ़ाते गये


मुझ को अब तुझ से भी मोहब्बत नहीं रही,
ऐ ज़िंदगी तेरी भी मुझे ज़रूरत नहीं रही,
बुझ गये अब उस के इंतेज़ार के वो जलते दिए,
कहीं भी आस-पास उस की आहट नहीं रही|


broken heart sms

broken heart sms

तुम्हे वो कामयाब बना सके ऐसी मोहब्बत करना
कामयाबी देखकर की गई मोहब्बत मोहब्बत नहीं होती..


तुम्हारी याद के डर से अपना शहर नहीं बदलूंगा,
तन्हाइयों से घिरा हुआ वो घर नहीं बदलूंगा।


emotional broken heart shayari

emotional broken heart shayari

गैरों से क्या गिला करो अपने क़त्ल का जनाब
मैं अपनों के हाथों में खंजर देखे है


संग-दिलों की ये दुनिया है:
सँभल के चलना यहाँ दोस्त:
यहाँ बिठाया पलकों पे जाता है:
गिराने के लिए नज़रों से।


sad broken heart shayari in hindi

sad broken heart shayari in hindi

चाहा उसे मैंने जिसे में पा न सका:
हो कर दूर भी उसे भुला न सका:
प्यार कितना करता था उससे:
एहसास इस बात का उसे दिला न सका


किया प्यार बदनाम हो गए:
हमारे चर्चे सरे-आम हो गए:
दिल ज़ालिम ने उस वक़्त तोड़ा:
हम उसके जब गुलाम हो गए।


Broken Heart Shayari

Broken Heart Shayari

नाम तक मेरा मिटा दो किताब-ए-ज़िन्दगी से तुम:
पल-पल रुलाएगी और सताएगी कमी मेरी।


बहुत कुछ लुटा चुका हूँ :
जिंदगी में अपनी यारो:
वो जज्बात तो मेरे ना लूटो:
लिखकर जो बयाँ करता हूँ।


broken-heart-msg-in-hindi

broken-heart-msg-in-hindi

प्यार का इज़हार शान से करेंगे:
मोहब्बत पे तेरी जान भी निसार करेंगे:
जलेगी देख के ये दुनिया सारी:
तुझ पे इस कदर ऐतबार करेंगे


हूँ तेरा दीवाना मुझे इनकार नहीं:
कह दूँ कैसे कि तुमसे मुझे प्यार नहीं:
शरारत तो कुछ तेरी नज़रों में भी थी:
अकेला ही मैं तो इसका गुनहगार नहीं


broken-heart-shayri-in-hindi

broken-heart-shayri-in-hindi

हुआ जो गम आपको दर्द किसी ओर को होगा,
हँसो जो आप तो खुश कोई ओर होगा,
सोचो तो ज़रा उस इन्सान के बारे में,
वो आखिर मेरे सिवा ओर कौन होगा।


इतना दर्द होता है तो क्युं बुलाते हो,
उन चँद पलों में भी क्युं रुलाते हो,
चले जाने की बात मैंने कब की है,
फिर क्युं मुझे बिना लिए ही चले जाते हो।


ज़रा सी ज़िंदगी है अरमान बहुत है,
हमदर्द नहीं कोई इन्सान बहुत है,
दिल का दर्द सुनाए तो सुनाए किसको,
जो दिल के करीब है वो अंजान बहुत है।


Toote Dil Ki Shayari

Toote Dil Ki Shayari

मुझको तेरी आवाज़ से खुसबू आता है…
और खुशबू में रंग दिखाई देता हैं…
…तू जब नही है साथ मेरे
मिलो से छूते है तुझको हाथ मेरे…


किसे पुछु है ऐसा क्यों
बेजुबान सा ये जहां है
ख़ुशी के पल कहाँ ढूंडू
बेनिशाँ सा वक़्त भी यहां है


Broken Heart Shayari

Broken Heart Shayari

खो गया, गुम हो गया
वक़्त से चुराया था जो
अपना बनाया था..हो तेरा, वह मेरा
साथ निभाया था जो


चाहत की राह में बिखरे अरमान बहुत हैं,
हम उसकी याद में परेशां बहुत हैं,
वह हर बार दिल तोड़ता है ये कह कर कि,
मेरी उम्मीदों की दुनिया में अभी मुकाम बहुत हैं


broken-heart-quotes-in-hindi

broken-heart-quotes-in-hindi

ज़िन्दगी से अपना हर दर्द छुपा लेना,
ख़ुशी न मिले तो गम गले लगा लेना,
कोई अगर कहे मोहब्बत आसान होती है,
तो उसे मेरा टूटा हुआ दिल दिखा देना।


ऐसा नहीं था की दिल में तेरी तस्वीर नहीं थी,
बस इतना समझ लो की
हाथो में तेरे नाम की लकीर नहीं थी....


tute dil ki pic

tute dil ki pic

खाली शीशे भी निशान रखते हैं,
टूटे हुए दिल भी अरमान रखते हैं,
जो ख़ामोशी से गुज़र जाये,
वह दरिया भी दिल में तूफ़ान रखते हैं।


ज़िन्दगी से क्यों रूठ गए हो तुम,
इतने मायूस क्यों हो गए हो तुम,
ज़रूर तुम्हारा भी किसी ने दिल तोड़ा है,
जो इतने ग़म-गीन हो गए हो तुम।


Read also: