मुझे गलत मत समझना शायरी


कुछ सवाल के जवाब बेशक ही नही थे,
क्योंकि शक के दायरे में कभी तुम नही थे.

उसे गजब का शौंक है हरियाली का,
रोज आकर जख्मों को हरा कर जाती है

जब भी वो उदास हो उसे मेरी कहानी सुना देना,
मेरे हालात पर हंसना उसकी पुरानी आदत है।

हमने भी छोड़ दिया, उसका इंतज़ार करना हमेशा के लिए,
जिसे हमारी निग़ाह की कदर ही न हो, उसे मुड़ मुड़ के क्या देखना।

मुझे गलत मत समझना शायरी  galat samajhna shayari
मुझे गलत मत समझना शायरी । galat samajhna shayari

galat samajhna shayari

galat samajhna shayari

जिंदगी कब तलक दर दर फिरायेगी हमें,
टूटा फूटा ही सही घर बार होना चाहिये।

एक पल में जो बर्बाद कर देते है दिल की बस्ती को,
वो लोग देखने में अक्सर मासूम होते है।

ऐ ज़िन्दगी मुझे तोड़ कर ऐसे बिखेर अब की बार,
ना खुद को जोड़ पाऊँ मै, ना फिर से तोड़ पाये वो।

खुशियां कम और अरमान बहुत हैं,
जिसे भी देखिए यहां हैरान बहुत हैं।


hum galat nahi hai shayari

hum galat nahi hai shayari

मैं चुप रहा और गलतफहमियां बढती गयी,
उसने वो भी सुना जो मैंने कभी कहा ही नहीं।

चुपके से ले कर नाम तेरा गुज़ार देंगे ये ज़िंदगी ,
बता देंगे ज़माने को प्यार ऐसे भी होता है।

वो अल्फ़ाज़ ही क्या,जो समझाने पड़े
हमने मोहब्बत की है, कोई वकालत नही।

आधे दुःख गलत लोगो से उम्मीद रखने से होते हैं,
और बाकी आधे सच्चे लोगो पर शक करने से होते है।


mujhe samajhna shayari

mujhe samajhna shayari

हर आदमी अब शक के घेरे में है,
इंसानियत का वजूद अब अँधेरे में है.

शक नही तेरे लिए बस प्यार भरा है,
तुझे खो न दूँ बस इसलिए ये दिल डरा है।

तुम्हारे होगें चाहने वाले बहुत इस कायनात में,
मगर इस पागल की तो कायनात ही तुम हो.

खामोश रहने पर भी उसे हो जाती थी फिक्र मेरी,
अब तो आंसू बहाने पर भी कोई जिक्र नहीं होता।


बिना गलती की सजा शायरी

बिना गलती की सजा शायरी

हाल तो पूछ लू तेरा पर डरता हूँ आवाज़ से तेरी..
ज़ब ज़ब सुनी है कमबख्त मोहब्बत ही हुई है !

यूँ तो मोहब्बत की सारी हकीक़त से वाकिफ है हम,
पर उसे देखा तो सोचा चलो ज़िन्दगी बर्बाद कर ही लेते है।

जिद में आकर उनसे ताल्लुक तोड़ लिया हमने,
अब सुकून उनको नहीं और बेकरार हम भी हैं।

बहुत लापरवाह हूँ जिंदगी में,
पर तेरी बहुत परवाह करती हूँ इस जिंदगी में।


kisi ko samajhna shayari

kisi ko samajhna shayari

प्यार एक खुबसूरत यहसास है,
प्यार से बड़ा इस दुनिया में नहीं कुछ और है।

जिंदगी की सारी मुश्किलों से लड़ने के लिए एक चीज चाहिए,
और मुझे हर हाल में तू और सिर्फ तू चाहिए।

हम प्यार में हद से गुजरते चले जायेंगे,
अगर आप न मिले जिंदगी में तो सच मच कुछ करते चले जायेंगे.

आईने जो तुम्हे कम पसंद करते है,
उसे मालूम है की तुम्हे हम बहुत पसंद करते है।


galat samjha shayari

galat samjha shayari

मेरे लवो को छु कर यूँ बहकाया ना करो,
मेरे सपनो में आकर इश्क महकाया ना करो।

तू बन जा मेरी इस कदर चाहूँगा तुझे की.
लोग दुआ करेगे की तुझसा नसीब हो हर किसी की।

जब भी हो थोड़ी फुरसत , मन की बात कह दीजिये,
बहुत ख़ामोश रिश्ते , ज़्यादा दिनों तक ज़िंदा नहीं रहते।

तुम्हें जब कभी मिले फ़ुरसतें मेरे दिल से बोझ उतार दो,
मैं बहुत दिनों से उदास हूँ मुझे कोई शाम उधार दो…!!


galat faisla shayari

galat faisla shayari

कौन मेरी चाहतोँ का फसाना समझेगा इस दौर मेँ,
यहाँ तो लोग अपनी जरुरत को मोहब्बत कहते हैँ।

किस्मत बुरी या मै बुरा फैसला हो ना सका,
मै सबका होता गया कोई मेरा हो ना सका !!

मंज़िल पाना तो बहुत दूर की बात हैं
गुरूर में रहोगे तो रास्ते भी न देख पाओगे।

मेरी कलम ने भी मेरा साथ छोड दिया,
कहती है अब तुम्हारे हाथ मे बंदूक ही अच्छी लगती है।


mujhe samajh shayari

mujhe samajh shayari

इन शोहरतों में आ कर हम और तनहा हो गए,
तेरी यादें आते आते जाने कहाँ चली जाती है।

टूट कर बिखर जाते है वो लोग मिटटी की दीवारों की तरह
जो खुद से भी जादा किसी और से मोहबत किया करते है..!

फिर कोई जख्म मिलेगा तैयार रह ऐ दिल,
कुछ लोग फिर पेश आ रहे हैँ बहुत प्यार से।

ख़ामोशी से मुसीबत और भी संगीन होती है,
तड़प ऐ दिल तड़पने से ज़रा तस्कीन होती है।


मुझे गलत मत समझना शायरी

मुझे गलत मत समझना शायरी

 वही हुआ न तेरा दिल, भर गया मुझसे,
कहा था न ये मोहब्बत नहीं हैं, जो तुम करती हो

मोहब्बत की न सही मेरे सलीके की तो दाद दे,
रोज़ तेरा ज़िक्र करता हूँ बगैर तेरा नाम लिए।

दुनिया लाख खूबसूरत हो मगर फिर भी,
तेरा ख़याल दिलकशीं है मेरे लिये।

क्या बयान करें तेरी मासूमियत को शायरी में हम,
तू लाख गुनाह कर ले सजा तुझको नहीं मिलनी।


mujhe galat mat samajhna shayari

mujhe galat mat samajhna shayari

इंसान ख्वाइशों से बंधा हुआ एक जिद्दी परिंदा है,
उम्मीदों से ही घायल है.उम्मीदों पर ही जिंदा है।

कभी टूटा नहीं दिल से तेरी याद का रिश्ता,
गुफ्तगू हो न हो ख्याल तेरा ही रहता है।

मत समझ कि कुछ नही है पास मेरे तुझे देने को,
शायर हूँ नाम तेरे कुछ तो लिख ही जाऊगाँ।

कोई जब पूछ बैठेगा ख़ामोशी का सबब तुमसे,
बहुत समझाना चाहोगे मगर समझा ना पाओगे !!


बिना गलती की सजा शायरी

बिना गलती की सजा शायरी

रंग दरकार थे हम को तेरी ख़ामोशी के,
एक आवाज़ की तस्वीर बनानी थी हमें।

ग़लत बातों को ख़ामोशी से सुनना हामी भर लेना,
बहुत हैं फ़ाएदे इस में मगर अच्छा नहीं लगता।

तुझ तक पहुंचा दे..वो राह नहीं मिलती,
हमने हर इक मोड़ से..पूछा,तेरा पता।

तुजको लेकर मेरा ख्याल नहीं बदलेगा, साल बदलेगा,
मगर दिल का हाल नहीं बदलेगा..!


mujhe galat mat samjho shayari

mujhe galat mat samjho shayari

ये रास्ते ले ही जाएंगे, मंजिल तक, तू हौसला रख,
कभी सुना है कि अंधेरे ने सुबह ना होने दी हो..!!

मेरी मोहब्बत का अंदाजा मत लगाना मेरी जान,
हिसाब मैं लूंगा नहीं, और चुकता तुम कर नहीं पाओगी।

थोड़ी खुद्दारी भी लाजिमी थी दोस्तो,
उसने हाथ छुड़ाया तो हमने छोड़ दिया।

हिसाब अपनी मोहब्बत का मैं क्या दूँ,
तुम अपनी हिचकियो को भी कभी गिना करो।


tum mujhe samajh na sake shayari in hindi

tum mujhe samajh na sake shayari in hindi

अगर फितरत हमारी सहने की नहीं होती,
तो हिम्मत तुम्हारी कुछ कहने की नहीं होती।

जो मेरे मुकद्दर में है वो खुद चल कर आएगा,
जो नहीं है उसे अपना खौफ लाएगा।

तुमने कहा था, आँख भर के देख लिया करो मुझे,
अब आँख भर आती है पर तुम नज़र नहीं आते​।

लफ्जो की बनावट मुझे नहीं आती,
मुझे तुमसे मोहब्बत है…सीधी सी बात है।


मुझे गलत मत समझना शायरी

मुझे गलत मत समझना शायरी

छोड तो सकता हुँ पर छोड नहीँ पाता,
वो शख्स मेरी बिगडी हुई आदत बन गया है।

बादशाह तो मैं कहीं का भी बन सकता हूँ पर,
तेरे दिल की नगरी में हुकूमत करने का मज़ा ही कुछ और है।

dusro ko galat samajhana status


कभी कभी ज़िन्दगी में ऐसा समय भी आता है,
जब हमारे पास कहने को कुछ नहीं होता

मैंने कभी भी किसी के साथ मतलब के लिए रिश्ता नहीं रखा,
जिसका दिल भरता गया वो धीरे धीरे चलता गया।

galat ladki ki shayari


ये न सोच के तेरे काबिल नहीं हैं हम,
तड़प रहे हैं वो जिसे हासिल नहीं हैं हम।

देख पगले मैं बिंदास लड़की हूँ,
अपनी नहीं सुनती तो तेरी क्या सुनूंगी।

मुझको गलत ना समझना शायरी


मुझे गलत मत समझना मैं सीसा की तरह हु,
अगर मुझे गलत समझा तो में चट्टान की तरह भी हूं।

मुझे गलत मत समझना मैं सीसा की तरह हु,
अगर मुझे गलत समझा तो में चट्टान की तरह भी हूं।


apna samjhna shayari


नाराज़ तो उनसे हुआ जाता है,
जिन्हें आपकी नाराज़गी की फ़िक्र हो।

तकलीफ ये नहीं की जिंदगी ने मुझे धोखा दिया,
मेरा यकीन तो तुम पर था किस्मत पर नहीं।

गलत समझने से पहले स्टेटस


बहुत खुसनसीब होते है वो लोग,
जिनका प्यार उनकी कदर भी करता है और इज़्जत भी।

दिल तो बहुत करता है की तुमसे बात करूँ,
लेकिन दिल की ये जिद्द है की शुरुआत तुम करो।

kisi ko galat mat bolo shayari


किसी को गलत समझने से पहले,
एकबार उसके हालात समझने की कोशिस करो।

तुम मुझसे दूर हो इसका शिकवा नहीं मुझको,
किसी और के करीब हो तुम बर्दास्त तो बस ये नहीं होता।

गलत लोगों के लिए शायरी


तसल्ली से पढ़े होते तो समझ में आते हम,
ज़रूर कुछ पन्ने बिना पढ़े ही पलट दिए होंगे।

आज मैंने दिल को थोड़ा साफ किया,
कुछ को भुला दिया कुछ को माफ किया।

hum galat the shayari


मेरे साथ जब मैं खुद खड़ा होता हूँ,
तब मैं क़यामत के हर तूफ़ान से बड़ा होता हूँ।

कोई नहीं दे सकेगा तुम्हें चाहत हमारी तरह,
हमारे बाद कहती फिरोगी हमे चाहो उसकी तरह।

samjhna shayri


दिल है कदमों पे किसी के सर झुका हो या न हो,
बंदगी तो अपनी फ़ितरत है ख़ुदा हो या न हो।

मेरे लफ्जों से न कर मेरे किरदार का फ़ैसला,
तेरा वजूद मिट जायेगा मेरी हकीकत ढूंढ़ते ढूंढ़ते।

koi to mujhe samjho shayari in hindi


ख़ुशी दे या गम दे दे, मगर देते रहा कर,
तू उम्मीद है मेरी तेरी हर चीज़ अच्छी लगती है।

क्यो ना गुरूर करू मै अपने आप पे,
मुझे उसने चाहा जिसके चाहने वाले हजारो थे।

please galat mat samajhna


न जाने क्या मासूमियत है तेरे चेहरे पर,
 तेरे सामने आने से ज़्यादा तुझे छुपकर देखना अच्छा लगता है।

तू मिले या ना मिले ये तो और बात है, 
मैं कोशिश भी ना करूँ, ये तो गलत बात है।

मुझको गलत मत समझना


शिकवा मुझे तुमसे नहीं खुदा से है, 
क्या ज़रूरत थी, तुम्हें इतना खूबसूरत बनाने की।

वो जो दो पल थे तुम्हारी और मेरी मुस्कान के बीच,
बस वहीँ कहीं इश्क़ ने जगह बना ली।

mujhe galat mat samjho quotes in hindi


सब-सा दिखना छोड़कर, खुद-सा दिखना सीख,
संभव है सब हों ग़लत, बस तू ही हो ठीक।

गलत तरीके से सफल होने से कई गुना बेहतर है,
सही तरीके अपना कर असफल हो जाना।

acchi mat samajhna


दूर होते हुए भी पास रहना तुम,
कितनी भी हो मुस्किले साथ रहना तुम।

टूटे मक़ान वाला, दिल में ताजमहल रखता हूँ,
बात गहरी मगर अल्फ़ाज़ सरल रखता हूँ।

kabhi kisi ko galat mat samjho shayari


गलत लोगो को तैरना सिखाओगे तो,
एक दिन वो आपको ही डुबा देंगे।

इस दुनिया मे अजनबी रहना ही ठीक है,
लोग अक्सर बहुत तकलीफ देते है अपना बना कर।

kisi ko samjhana shayari in hindi


शब्द और एहसास तो सिर्फ दिल से निकलते है,
मन से तो सर्फ़ मतलब निकलते है।

फ़िक्र क्यों करते हो, फ़िक्र से होता है क्या,
रख खुद पर भरोसा! फिर देख होता है क्या।

किसी को गलत मत समझो कोट्स


मैं धोखेबाज नहीं जो साथ रहने वालो को दे दूं,
बस बात ये है कि मुझे समझना हर किसी की बात नही।

दोस्ती मुझे गलत मत समझना शायरी


जो सच और कड़वा बोलता है,
वो मतलबी और धोखेबाज नहीं होता है।

mujhe hamesha galat samjha gaya


वह आखरी वक्त तक कहता रहा तू मेरा भाई है,
वो साफ़ लफ्जो में खुद को धोखेबाज भी ना कह सका।

sorry मुझे गलत मत समझना शायरी


आजकल हम तुमको बहुत याद करते हैं मेरे दोस्त,
अगर तुम्हें हिचकियाँ आए तो हमको माफ़ कर देना।

sad मुझे गलत मत समझना शायरी


तुम कभी अपनी बेगुनाही के सबूत मत दिखाना,
इतना ध्यान रखना की अपनी निगाहों में ना गिरो।

kisi ko apna samajhna shayari


असली लोग कभी नकली नहीं होते,
और नकली लोग कभी असली नहीं होते।

mujhe galat na samajhna shayari


हो भरोसा आपको जिसपे बहुत ज्यादा,
पीठ में खंज़र वही तो मार जाते हैं।

log mujhe galat samajhte hai shayari


दुनिया में सब चीजें मिल जाती है,
केवल अपनी गलती नहीं मिलती।

mujhe galat na samjho shayari


काश यह दिल अपने बस में होता,
ना किसी की याद आती ना किसी से प्यार होता।

galat samjhne wali shayari


मैं हँसता हूँ तो बस अपने गम छिपाने के लिए ,
और लोग देख के कहते है काश हम भी इसके जैसे होते।

samjho mujhe shayari


हम जा रहे हैं वहां जहाँ दिल की हो क़दर,
बैठे रहो तुम अपनी अदायें लिये हुए।

hame galat mat samajhna shayari


फ़िक्र क्यों करते हो, फ़िक्र से होता है क्या,
रख खुद पर भरोसा! फिर देख होता है क्या।

glt smjhna shayari


समंदर बहा देने का जिगर तो रखते हैं लेकिन​,
​हमें आशिक़ी की नुमाइश की आदत नहीं है दोस्त।

मुझे गलत मत समझना शायरी फोटो


मैं मोहब्बत करता हूँ तो टूट कर करता हूँ,
ये काम मुझे जरूरत के मुताबिक नहीं आता।

kisi ko galat mat samjho quotes


हादसों की ज़द में हैं तो क्या मुस्कुराना छोड़ दें,
जलजलों के खौफ से क्या घर बनाना छोड़ दें।

मैं गलत नहीं हूँ शायरी


अक्सर बदल जाते है वो लोग,
जिन्हें हद से ज्यादा समय दिया जाता है।

Read Also: